व्यवसाय को कैसे बढ़ाया जाए
एक छोटा व्यवसाय कैसे विकसित करें?
क्या आप एक व्यवसाय के स्वामी के रूप में अपने अकाउंटेंसी या प्रशासनिक कार्यालय का विस्तार करना चाहते हैं? फिर अल्पावधि को देखते हुए मेरे साथ जुड़ें। अपनी कंपनी को बढ़ने में मदद करने के लिए आप अभी क्या कर सकते हैं? विकास में न केवल बढ़ी हुई बिक्री, श्रमिक और एक बड़ी सुविधा शामिल है, बल्कि ग्राहक की वफादारी भी बढ़ी है।
हमने इस बारे में कई अकाउंटिंग और एडमिनिस्ट्रेशन फर्मों से बात की। अपने व्यवसाय का विस्तार करने में आपकी सहायता के लिए उनकी सलाह का प्रयोग करें।
1. अपने ग्राहक से कुछ भी पूछें जो आप चाहते हैं।
शुरू करने के लिए, एक खरीदार के साथ शुरू करें और पूछें कि आप बेहतर क्या कर सकते हैं। डिजाइन सरल है, लेकिन कार्यान्वयन चुनौतीपूर्ण है। एक मौका है कि आपको सभी तारीफों के अलावा ढेर सारी गड़गड़ाहट भी मिलेगी। बेशक, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके लिए आप कूदेंगे। यह समझ में आता है, लेकिन आपको इसे अभी भी करना चाहिए! आप इससे ज्ञान प्राप्त करते हैं, बदले में ऊर्जा प्राप्त करते हैं, और यह ग्राहक संपर्क के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करता है।
भीड़ लगने लगी है। काफी कब्जा कर लिया। अगले महीनों में, आप अपने और अपने सहयोगियों से बहुत उम्मीद करते हैं। क्या आप ऑफिस के डायरेक्टर या पार्टनर हैं? फिर, महीने में कम से कम एक बार, रचनात्मक पेय के साथ अनपैक करें। कार्यस्थल के बाहर। कुछ अनोखा करके साल के इस व्यस्त समय का अधिकतम लाभ उठाएं। खाने के लिए बाहर जाएं और एक संयुक्त गतिविधि में भाग लें। और छह बजे शुरू न करें। तीन बजे तम्बू बंद करें। शेष दिनों के लिए, आप अक्सर कार्यस्थल में अधिक समय तक रहते हैं, जो आपके लिए स्वस्थ है। क्या आप उत्सुक हैं कि क्या यह प्रेरणा और उत्पादकता को बढ़ाता है?
3. सबसे पहले, समाधान के लिए अपने भीतर देखें।
पिछले कुछ वर्षों पर नज़र डालें.. ग्राहकों के साथ सभी समझौते नहीं रखे गए थे। चूंकि आपने वह कदम उठाया था, इसलिए आपको बहुत सी कुछ सदस्यताओं को स्वीकार करना पड़ा था। गांठें। अब अगला क्या होगा? पहले खुद को देख लो। क्या हमने अपने टांके खराब कर दिए हैं भविष्य में अपनी उत्पादकता बढ़ाने के लिए हम क्या कदम उठा सकते हैं? इसके लिए हमें क्या चाहिए होगा? यदि आपने यह भुगतान कर दिया है और फिर भी समस्या का समाधान करने में असमर्थ हैं, तो आपको अपने क्लाइंट से बात करनी चाहिए।
4. अलविदा कहने से न डरें।
क्या आप एक ही आपूर्तिकर्ता के साथ लंबे समय से हैं, लेकिन वे अब व्यवसाय में नहीं हैं? अलविदा कहो। अपनी कंपनी के प्रदर्शन को आपूर्तिकर्ताओं द्वारा बाधित होने से रोकें। उन्हें या तो बढ़ना होगा या फिर मैदान खाली करना होगा। क्या यह बहुत शोर की तरह नहीं है? हम वफादार रहना पसंद करते हैं क्योंकि खून, पसीने और आँसुओं के मामले में बदलाव महंगा है। आपके पास चीजें नियंत्रण में हैं। यह काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मैं दृढ़ हूं।
5. अपने उपभोक्ता में निवेश करें।
आज आपको कुछ अवसरों के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी। शैतान आमतौर पर छोटे प्रिंट में स्थित होता है .. आप पहचानते हैं कि आपकी प्रतिस्पर्धा कौन है जब वह दूसरी यात्रा के लिए लौटता है, और आप अपनी पेशेवर विशेषज्ञता के साथ उन्हें चकाचौंध नहीं करने का प्रयास करते हैं। आप ध्यान से भुगतान करें और ध्यान से सुनें। इसमें अधिक समय लग सकता है और पहली बार में अधिक पैसा खर्च हो सकता है, लेकिन चक्का अंततः कार्य करेगा। सोशल मीडिया की बदौलत वर्ड-ऑफ-माउथ विज्ञापन कभी भी इससे अधिक प्रभावी नहीं रहा है। यदि आपके पास उत्साहित ग्राहक हैं तो आपके पास मुफ्त विक्रेता हैं।
6. शीर्ष दस सबसे तेजी से बढ़ते ग्राहकों के साथ एक बैठक स्थापित करें।
यह उन ग्राहकों से जुड़ने में मदद करता है जो यदि आप बढ़ना चाहते हैं तो विस्तार भी कर रहे हैं। सलाह से जुड़ने के कई मौके हैं। नतीजतन, बिक्री बढ़ने की उम्मीद है.. हालांकि, विवेकपूर्ण रहें क्योंकि अगले महीनों में आप पर परिचालन संबंधी कामों का बोझ पड़ेगा। तो दस तक। यह जल्द से जल्द किया जाना चाहिए, आदर्श रूप से इस महीने।
7. यह सब मुस्कान के लिए है
कूलब्लू का एक सौ मिलियन यूरो का कारोबार है। कैसे? इंटरनेट पर पहले से मौजूद वस्तुओं को बेचकर। यह बिल्कुल जमीन तोड़ने वाला नहीं है। दूसरी ओर, उनका मिशन उन्हें अलग करता है: मुस्कराहट के लिए सब कुछ। आप अपनी सेवाओं की पहुंच, गति और वैयक्तिकरण को कैसे सुधार सकते हैं?
उदाहरण के लिए, व्हाट्सएप को लें। समूह बनाने में बिल्कुल भी समय नहीं लगता है। आप अपने क्लाइंट की जानकारी और साथ ही शामिल लोगों के नाम दर्ज करते हैं। चैट खो नहीं गए हैं, लेकिन ई-मेल (अभी तक) हैं। ग्राहक संदेश मंच जैसी तकनीकों पर एक नज़र डालें | इंटरकॉम और हेल्प स्काउट | सरल ग्राहक सेवा यदि आप चीजों को एक कदम आगे ले जाना चाहते हैं।
8. संगति शक्तिशाली है।
यह सोचने की गलती न करें कि परिभाषा के अनुसार पतवार सख्त होनी चाहिए। छोटे कदमों पर ध्यान लगाओ! सुनिश्चित करें कि आप एक शेड्यूल से चिपके रहें और खुद को पर्याप्त समय दें। आपको इससे लाभ होगा। यहाँ कई उदाहरण हैं:
यदि आप सप्ताह में एक बार एक ग्राहक को फोन करते हैं, तो आप एक वर्ष में 52 लोगों से बात कर चुके होंगे।
क्या आप अपने उपभोक्ताओं से पूछते हैं कि वे एक अनुकूलित ईमेल में सप्ताह में तीन बार कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं? 2016 में, आपने 156 उपभोक्ताओं के साथ बातचीत की थी।
क्या आप किसी मित्र या परिचित के लिए एक अच्छे ग्राहक से पूछते हैं जो महीने में एक बार लेखाकार को लाभ पहुंचा सके? इस वर्ष, थोड़े से भाग्य के साथ, आपके पास बारह ग्राहक होंगे। संगति में जबरदस्त शक्ति होती है। यौगिक प्रभाव एक उपयोगी और प्रेरक पुस्तक है जो इस पर विस्तार से बताती है।
9. आलोचना को तारीफ के रूप में देखें।
क्या आपके आस-पास प्रतिस्पर्धियों का झुंड है? क्या आपको सोशल मीडिया पर कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है? एक अच्छी संभावना है कि आपने बड़ा समय मारा है। अन्य कार्यालयों की आपके बारे में नकारात्मक राय हो सकती है। वे आपको अस्पष्ट विज्ञापन का एक रूप मानते हैं। आप सही रास्ते पर हैं। बेशक, आप अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करना जारी रखते हैं और अपनी आलोचना को हाथ से नहीं जाने देते। केवल एक निश्चित बात यह है कि ऊंचे पेड़ बहुत अधिक हवा पकड़ते हैं। "क्या आपका कोई विरोधी है?" विंस्टन चर्चिल ने पूछा। अच्छा। कि आपने अपने जीवन में किसी बिंदु पर किसी भी चीज़ के लिए संघर्ष किया है।"
10. इस साल क्रिसमस कार्ड न भेजें।
क्या आप जानते हैं कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं: उन व्यक्तियों के क्रिसमस कार्ड जिनसे आप मुश्किल से बात करते हैं? हमेशा सुखद और कभी-कभी मनोरंजक। व्यावसायिक स्तर पर, यह अक्सर होता है। एक दर्जन में से तेरह इस साल, क्रिसमस और सिंटरक्लास के लिए उस दौर को छोड़ दें। इसे गर्मियों में करें यदि आपने पहले से नहीं किया है। या अपने रिश्तों पर अपना ध्यान बनाए रखने के लिए कुछ और सोचें। Zaken Accountants en Adviseurs में, उदाहरण के लिए, प्रत्येक कर्मचारी इस वर्ष एक स्थानीय परियोजना के लिए स्वेच्छा से एक दिन व्यतीत करेगा। "हम समुदाय को वापस देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" यह कुछ ऐसा है जो हमारी दोस्ती का मूल्य है। हम सब मिलकर इस क्षेत्र को एक बेहतर जगह बनाने के लिए काम कर रहे हैं। कई परिस्थितियों में, यह प्रचार आइटम की तुलना में अधिक आकर्षक है।
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